अभिगम्‍यता वक्‍तव्‍य

अली यावर जंग राष्ट्रीय श्रवण विकलांग संस्थान वेबसाइट एचटीएमएल 4.0 ट्रांजीशनल का उपयोग करते हुए डिजाइन किया गया है और यह वर्ल्‍ड वाइड वेब कन्सार्टियम (डब्‍ल्‍यू 3 सी) द्वारा बनाई गए वेब सामग्री अभिगम्‍यता मार्गदर्शी सिद्धांतों के प्रा‍थमिकता स्‍तर 2 (स्‍तर एए) को पूरा करते हैं। हम यह सुनिश्चित करने के लिए वचनबद्ध है कि अली यावर जंग राष्ट्रीय श्रवण विकलांग संस्थान वेबसाइट सभी प्रयोक्‍ताओं के लिए अभिगम्‍य हो, चाहे वे किसी भी युक्ति, प्रौद्योगिकी या क्षमता वाले हों। इसका निर्माण अपने पाठकों को अधिकतम अभिगम्‍यता और उपयोगिता प्रदान करने के लक्ष्य के साथ किया गया है।

हमने यह सुनिश्चित करने के लिए अपने सर्वोत्तम प्रयास किए है कि इस वेबसाइट की जानकारियां नि:शक्‍त व्‍यक्तियों के लिए आसानी से अभिगम्‍य हों। उदाहरण के लिए यदि कोई चाक्षुष नि:शक्‍तता वाला व्‍यक्ति सहायक प्रौद्योगिकियों के उपयोग से इस वेबसाइट को देखना चाहता है, जैसे कि स्‍क्रीन रीडर और मैग्‍नीफायर, तो यह संभव है।

बाहरी वेबसाइटों का रखरखाव संबंधित विभागों द्वारा किया जाता है, जो इन साइटों को अभिगम्‍य बनाने के लिए उत्तरदायी हैं।

यदि आपको इस वेबसाइट की अभिगम्‍यता के बारे में कोई समस्‍या है या आप कोई सुझाव देना चाहते हैं तो हमें बताएं ताकि हम आपकी सहायता कर सकें।

जानकारी:

http://bharat.gov.in, भारतीय राष्‍ट्रीय पोर्टल (बाहरी वेबसाइट जो एक नई विंडों में खुलती हैं)

अंतिम अद्यतन दिनांक : २२/०३/२०१७